Sunday 15 March 2009

Sai baba saying.... अगर मैं तुम्हारी प्रार्थना....

Sai baba saying....

अगर मैं तुम्हारी प्रार्थना का तुरन्त जबाव दे देता हूँ तो मैं तुम्हारे विश्वास को और पक्का करता हूँ । अगर मैं तुम्हारी प्रार्थना का तुरन्त जबाव नहीं देता हूँ तो मैं तुम्हारे धैर्य की परीक्षा लेता हूँ । अगर मैं तुम्हारी प्रार्थना का बिल्कुल भी जबाव नहीं देता हूँ क्योंकि मैंने तुम्हारे लिये कुछ और ही अच्छा सोच रखा है । साईं नाम की लुट हे ! लुट सके तो लुट ले !अन्तकाल में पछतायेगा जब प्राण जायेंगे छुट रे ! जीवन में अमृत रस घोल ! साईं राम ! साईं श्याम ! साईं साईं बोल !रहम नजर करो अब मोरे साईं तुम बिन नहीं मुझे माँ बाप भाई !साईं रहम नजर करना बच्चो का पालन करना !साईं राम साईं श्याम साईं भगवान् !शिर्डी के दाता सबसे महान !राम में साईं ,अल्लाह में साईं ,गुरु में साईं ,ईसा में साईं और दिलो में साईं मेरा छोटा सा संसार साईं आ जाऊ एक बार ! प्रभु जी तुम साईं रूप में आना! शिर्डी के गुरु का नाम जब होठो पे आयेगा ,तन से और मन से तेरा बोझ ले जायेगासाईं साईं से तेरा जीवन बन जाएगा ,सचे दिल से जैसै ही तू साईं को बुलाएगा,इधर उधर ना जा मेरे भाई ,साईँ दौड़ा आएगा

No comments:

चंद्रशेखर आज़ाद के अंतिम संस्कार के बारे में जानने के लिए उनके बनारस के रिश्तेदार श्री शिवविनायक मिश्रा द्वारा दिया गया वर्णन पढ़ना समीचीन होगा:-

उनके शब्दों में—“आज़ाद के अल्फ्रेड पार्क में शहीद होने के बाद इलाहाबाद के गांधी आश्रम के एक स...